Shiba Inu Coin – 5 जानने योग्य रोचक तथ्य

Cryptocurrency की दुनिया में Shiba Inu Coin लांच होते ही धमाल मचा दिया। Launch होने के बाद केवल 1 साल में Shiba Inu Coin ने Investors को 2,50,00,000% का तगड़ा Return दिया है। यानी यदि आपने Shiba Inu Coin में इसके लांच होने के टाइम 1000 रुपया Invest किये होते तो आपको 1 साल के अंदर 25 करोड़ रुपये मिलते।

आइये आज हम आपको Shiba Inu Coin के बारे में 5 Interesting Facts बताते हैं।

Shiba Inu facts in Hindi

आप India में CoinSwitch Kuber App की मदद से Shiba Inu Coin खरीद सकते हैं। साथ ही यदि अभी आप नीचे दिए हुए लिंक से CoinSwitch Kuber App को डाउनलोड करके अपना KYC पूरा करते हैं तो आपको 50 रुपये का फ्री Bitcoin CoinSwitch Kuber App की ओर से मिलेगा।

Click Here To Download CoinSwitch Kuber App

Shiba Inu एक Crypto Token है न कि Crypto Coin

Crypto Coin और Crypto Token ये अंतर होता है कि Crypto Coin का अपना खुद का Blockchain होता है। जबकि Crypto Token का निर्माण किसी मौजूदा Blockchain पर होता है। Shiba Inu, Etherium Blockchain पर बना है।

DogeCoin Killer

Shiba Inu, Doge Coin Killer के रूप में खुद को पेश करता है और जिस तरह से Shiba Inu ने पिछले एक साल में Return दिया है। निश्चित रूप से Doge Coin भी इसके सामने चीनी कम चाय साबित हुआ है।

Shiba Inu के Founder का नाम पब्लिक नही है

हम सब जानते हैं कि Bitcoin को सतोषि नकामोतो नाम के व्यक्ति ने बनाया था। लेकिन उन्हें कोई नही जानता है। उसी प्रकार Shiba Inu का फाउंडर का भी कुछ अता पता नही है। बस इसके एक नाम Ryoshi आता है और कोई ये नही जानता है कि Ryoshi एक व्यक्ति हैं या फिर कोई ग्रुप।

Elon Musk का समर्थन

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk Shiba Inu को काफी सपोर्ट करते हैं। उन्होंने एक बार एक ट्वीट कर बताया कि उन्होंने Shiba Inu Dog को खरीदा है और उनके बस एक ट्वीट से Shiba Inu की कीमत 300% से अधिक बढ़ गयी।

Vitalik Buterin को मिला 50% Shiba Inu

Shiba Inu vitalik

ये बात काफी इंटरेस्टिंग है कि Shiba Inu के क्रिएटर Ryoshi ने 50% Shiba Inu कॉइन Etherium के फाउंडर Vitalik Buterin को दे दिया। बाद में Vitalik ने 50 ट्रिलियन शीबा इनु इंडिया में डोनेट किया और बाकी कॉइन उन्होंने कहीं और छुपा दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.